Latest

उत्तराखंड की शान यो जनम भूमि महान।। - देव-भूमि उत्तराखण्ड


"लोकगीत: बेडु पाको बारो मासा"


बेडु पाको बारो मासाये आपने अवश्य ही सुना होगा आमिर खान द्धारा अभिनीत, प्रसून जोशी द्धारा रचित कोका कोला के विज्ञापन में, आज कुमाँऊ का ये लोकगीत आपके पेशे खिदमत है। अगर आपने राजश्री की फिल्म विवाह देखी होगी तो इस गीत के पहली लाईन की ट्यून पर जरूर गौर किया होगा। ये गीत गोपाल बाबू गोस्वामी की मधुर आवाज में है। इस गीत के अंतरे में कुछ भी जोड सकते हैं, पहले गीत को पढिये फिर सुनिये खुद ही पता चल जायेगा।



बेडु पाको बारो मासा नरणी काफल पाको चैत मेरी छैला
बेडु पाको बारो मासा नरण काफल पाको चैत मेरी छैला – 

बेडु पाको बारो मासा - नरण काफल पाको चैत मेरी छैला –  (कोरस)
भुण भुण दीन आयो - नरण बुझ तेरी मैत मेरी छैला -
बेडु पाको बारो मासा - नरण काफल पाको चैत मेरी छैला – 

आप खांछे पन सुपारी -, नरण मैं भि लूँ बीडी मेरी छैला -
बेडु पाको बारो मासा -, नरण काफल पाको चैत मेरी छैला


अल्मोडा की नंदा देवीनरण फुल छदुनी पात मेरी छैला
बेडु पाको बातो मासा -
त्यार खुटा मा कांटो बुड्यानरणा मेरी खुटी पीडा मेरी छैला
बेडु पाको बातो मासा -
अल्मोडा को लल्ल बजारनरणा लल्ल मटा की सीढी मेरी छैला
बेडु पाको बातो मासा -






Share on Google Plus

About Anoop Chuahan

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment